द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

ऑटो

मात्र 6 लाख रुपये में घर ले आए Hyundai की दमदार SUV, शानदार इंजन और कम कीमत के साथ मिलेंगे Sunroof के साथ कई फीचर्स

Hyundai Exter : मात्र 6 लाख रुपये में घर ले आए Hyundai की दमदार SUV, शानदार इंजन और कम कीमत के साथ मिलेंगे Sunroof के साथ कई फीचर्स Hyundai की इस छोटी suv को मार्केट में लांच हुआ कुछ ही समय हुआ है और लोगो द्वारा इस suv को काफी पसंद किया जा रहा है भारतीय बाजार में टाटा पंच और मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स जैसी छोटी एसयूवी की अच्छी डिमांड देखते हुए हुंडई मोटर ने बीते जुलाई में एक्सटर लॉन्च की थी, जो कि काफी सारे सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स से लैस है। जैसा कि पहले भी अनुमान लगाया जा रहा था कि हुंडई एक्सटर को अच्छा रिस्पॉन्स मिलेगा, आइये जानते है Hyundai Exter के बारे में

image 275

Hyundai Exter में मिलेंगे लाजवाब फीचर्स
अब आपको हुंडई एक्सटर के बारे में बताएं तो ईएक्स, एस, एसएक्स, एसएक्स ऑप्शन और एसएक्स ऑप्शनल कनेक्ट जैसे ट्रिम लेवल के काफी सारे वेरिएंट में आई इस एसयूवी की एक्स शोरूम प्राइस 6 लाख रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक है। इसके बीच वाले वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस में बीते दिनों 5000 रुपये से लेकर 16000 रुपये तक की बढ़ोतरी की गई है। यदि फीचर्स की बात करे तो एक्सटर के सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग, डुअल कैमरा वाला डैशकैम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस चार्जर, ईबीडी के साथ एबीएस, ईएससी, रियर पार्किंग कैमरा और सेंसर समेत अन्य खूबियां हैं।

image 273

Hyundai Exter माइलेज में भी है दमदार
यदि बात कर Hyundai Exter के माइलेज की तो पेट्रोल वेरिएंट में 19.4 kmpl और सीएनजी वेरिएंट में 27.10km/kg तक का माइलेज देती है

maxresdefault 2023 10 11T134708.475 768x432 1

Hyundai Exter लुक और डिजाइन के बारे में
यदि बात करे Hyundai Exter लुक और डिजाइन की तो, ह्यूंदै एक्सटर डीआरएल और टेल लैंप के लिए एच-शेप के एलईडी ट्रीटमेंट के साथ आती है। कार में फ्लेयर्ड व्हील आर्च, 15-इंच ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, फ्रंट और रियर फॉक्स स्किड प्लेट, रूफ रेल्स और चारों ओर मोटी बॉडी क्लैडिंग भी है।

image 274

Hyundai Exter इंजन और पावर
ह्यूंदै एक्सटर को पावर देने वाला 1.2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन है जो पेट्रोल पर चलने पर 83 बीएचपी और 114 एनएम जेनरेट करता है। सीएनजी के साथ, पावर 69 बीएचपी और 95.2 एनएम तक कम हो जाता है। एसयूवी का पेट्रोल वर्जन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या एएमटी के ऑप्शन के साथ आता है। जबकि सीएनजी वैरिएंट में स्टैंडर्ड तौर पर मैनुअल ट्रांसमिशन मिलता है। एएमटी वर्जन में पैडल शिफ्टर्स से भी मिलते हैं।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी