द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

मध्यप्रदेश

MP Election 2023: कमलनाथ मध्य प्रदेश में अखिलेश यादव से गठबंधन करना चाहते थे,लेकिन दिग्विजय सिंह का बड़ा दावा

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की जोर-शोर से चल रही तैयारियों के बीच कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने बड़ा दावा किया. उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ पूर्व सीएम अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी के साथ मध्य प्रदेश चुनाव को लेकर गठजोड़ करना चाहते थे, लेकिन उन्हें नहीं पता कि ये कैसे होगा.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आगे सपा प्रमुख अखिलेश यादव के नेतृत्व की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे नहीं पता कि कमलनाथ ने ऐसा शब्दों का इस्तेमाल क्यों किया. दरअसल हाल ही में कमलाथ से जब अखिलेश यादव को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा था कि छोड़िए अखिलेश-वखिलेश को.

दिग्विजय सिंह ने क्या कहा?
दिग्विजय सिंह ने दावा किया कि मैंने कमलनाथ को सलाह दी थी कि सपा के लिए राज्य की 230 सीटों में से चार सीट छोड़ दीजिए. वहीं सपा छह सीटों पर उम्मीदवार उतारना चाहती थी. उन्होंने आगे कहा कि विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल कांग्रेस और सपा की एक दूसरे के खिलाफ लड़ने पर कहा कि मुझे पता है कि अखिलेश यादव बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे.

अखिलेश यादव नाराज क्यों हैं?
हाल ही में अखिलेश यादव ने बिना नाम लिए कहा था कि मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता के साथ बैठक हुई. इस दौरान हमने बताया कि किन सीटों पर हमारा अच्छा प्रदर्शन रहा. साथ में आने को लेकर सहमति बनी लेकिन उम्मीदवारों की नाम की घोषणा के दौरान एक भी सीट नहीं दी गई.

मध्य प्रदेश की 230 सीट के लिए 17 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए सपा ने अब तक दो दर्जन से ज्यादा लोगों को चुनावी मैदान में उतार दिया है. पीटीआई के मुताबिक, 2018 के मध्य प्रदेश चुनावों में सपा ने आदिवासी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के साथ गठबंधन में 1.30 प्रतिशत वोट हासिल करके एक सीट (बुंदेलखंड क्षेत्र में बिजावर) जीती और पांच पर दूसरे स्थान पर रही.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी