द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

झारखंड

झारखंड सरकार के “धार्मिक न्यास बोर्ड” के फरमान पर राजनीति, मंदिर समर्थकों ने भी किया जोरदार प्रदर्शन

The State News Hindi : Ranchi: झारखंड सरकार के “धार्मिक न्यास बोर्ड” के फरमान पर राजनीति शुरू हो गई हैं। झारखंड धार्मिक न्यास बोर्ड द्वारा राजधानी रांची के ऐतिहासिक पहाड़ी मंदिर और संकट मोचन मंदिर में नई कमेटी बनाए जाने पर मंदिर के समर्थक और बीजेपी इसका विरोध कर रही है. वहीं, मंदिर के समर्थकों द्वारा मशाल जुलूस के साथ इसका विरोध प्रदर्शन भी किया गया है.

वहीं, बीजेपी सांसद संजय सेठ का नई कमेटी बनाए जाने पर कहना है कि मंदिर में कमेटी क्यों बनाया जाएगा? पुजारी प्रक्रिया में कमेटी कैसी?

कांग्रेस मंदिर में राजनिति ना करे. वहीं, मंदिर के पुजारी का कहना है कि न्यास बोर्ड मन्दिर में राजनीति करना बंद करे अन्यथा हम उग्र आंदोलन करेंगे. अगर धार्मिक न्यास बोर्ड मस्जिद, गुरुद्वारे और गिरजाघर में कमेटी बनती है तो हम मंदिर में भी कमेटी बनाने के अनुमति देंगे. क्यों बस मंदिरों के साथ ही छेड़छाड़ की जाती है.

धार्मिक न्यास बोर्ड पर सवाल भी खड़े किए गए कि आखिरकार मंदिर में ही कमेटी क्यों बनाई जा रही है? मस्जिद, गुरुद्वारा और गिरजाघर में भी कमेटी बनानी चाहिए. साथ ही लोगों ने कहा कि न्यास बोर्ड द्वारा राजनीतिक की जा रही है.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी