द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

टेक्नोलॉजी

फोन Ads पर बार-बार आने वाले विज्ञापन से हो गए हैं परेशान, कर लें ये छोटी सी सेटिंग्स, फिर कभी नहीं दिखेगी Ads

मोबाइल Ads : आजकल फोन से सभी काम करना संभव हो पाया है. डिजीटल पेमेंट से लेकर शॉपिंग समेत कई काम मोबाइल फोन से बेहद आसान हो पाएं हैं. हालांकि इंटरनेट सर्फिंग के दौरान कई पॉप अप एड्स (Ads) हमें काफी परेशान करते हैं. कई बार रिजल्ट्स से ज्यादा एड्स देखने को मिलती है, ऐसे में लोगों को काफी परेशानी होती है. अगर आप भी मोबाइल फोन्स पर आने वाली इन एड्स से परेशान हैं, तो आज हम आपको एक ऐसी ट्रिक के बारे में बताने वाले हैं, जिसकी मदद से आप इन एड्स को हमेशा के लिए ब्लॉक कर सकते हैं. हालांकि, ये ट्रिक केवल एंड्रॉयड मोबाइल फोन्स पर ही काम करती है.

आइए जानते हैं एड्स (Ads) ब्लॉक करने के स्टेप्स:

. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं.

स्टेप 2
. सेटिंग में जाकर प्राइवेट DNS टाइप करके सर्च करना होगा. सर्च करते ही ये ऑप्शन आपको आपकी स्क्रीन पर शो हो जाएगा.

स्टेप 3
. प्राइवेट DNS के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपको तीन ऑप्शन शो होंगे. इनमें ऑफ, ऑटो और प्राइवेट DNS प्रोवाइडर होस्ट नेम होगा.

स्टेप 4
. इनमें से आपको प्राइवेट DNS प्रोवाइडर के होस्ट नेम के विकल्प का चयन करना है. यहां आपको अपना DNS होस्ट नेम प्रोवाइडर दर्ज करने का एक कॉलम शो होगा.

स्टेप 5
. इस बॉक्स में बिना कोट्स और हिट सेव के ‘dns.adguard.com’ टाइप करके दर्ज करना होगा. इसके बाद आपका फोन adguard के DNS सर्वर का उपयोग करेगा.

इन स्टेप्स को फॉलो करने के बाद आपको इंटरनेट पर किसी भी वेबसाइट या ऐप पर विजिट के दौरान पॉप-अप एड्स नहीं देखने को मिलेंगे. इस बात का ध्यान रखें कि ये ट्रिक यूट्यूब और स्पोटिफाई जैसे प्लेटफॉर्म्स पर विज्ञापनों को ब्लॉक नहीं करती है.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी