द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

व्यापार

Petrol-Diesel Price Today : 18 फरवरी को क्या है देश में पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए आपके शहर का हाल right

Table of Contents

Petrol-Diesel Price Today: 18 फरवरी को क्या है देश में पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए आपके शहर का हाल

Petrol-Diesel Price Today: पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर हर आम नागरिक की नजर रहती है. 18 फरवरी के लिए तेल कंपनियों ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी कर दिया है. रविवार को भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि आखिरी बार 22 मई 2022 को पेट्रोल और डीजल के भाव में बदलाव किया गया था और तब से लेकर अभी तक कोई बदलाव नहीं हुआ है. हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनावों से पहले सरकार तेल की कीमतों को लेकर कोई बड़ी खुशखबरी दे सकती है.

क्या है आपके शहर में पेट्रोल और डीजल का भाव
शहर पेट्रोल डीजल
दिल्ली 96.72 89.62
कोलकाता 106.03 92.76
मुंबई 106.31 94.27
बेंगलुरु 101.94 87.89
लखनऊ 96.57 89.76
नोएडा 96.79 89.96
गुरुग्राम 97.18 90.05
चंडीगढ़ 96.20 84.26
पटना 107.24 94.04

Petrol-Diesel PriceToday: 18 फरवरी को क्या है देश में पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए आपके शहर का हाल

सरकार ने कच्चे तेल पर बढ़ाया विंडफॉल टैक्स

सरकार ने गुरुवार को देश में उत्पादित कच्चे तेल पर अप्रत्याशित लाभ कर यानी विंडफॉल टैक्स 3,200 रुपये प्रति टन से बढ़ाकर 3,300 रुपये प्रति टन कर दिया. नई दर शुक्रवार से प्रभावी हैं. यह कर विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क (एसएईडी) के रूप में लगाया जाता है. एक आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, डीजल के निर्यात पर भी विशेष अतिरिक्त उत्पाद शुल्क को शून्य से बढ़ाकर 1.50 रुपये प्रति लीटर कर दिया गया है. पेट्रोल और विमान ईंधन (एटीएफ) पर शुल्क शून्य स्तर पर बना रहेगा.

Petrol-Diesel Price Today: 18 फरवरी को क्या है देश में पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए आपके शहर का हाल

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
LIC Share के लिए बड़ी खुशखबरी, कंपनी को एक झटके में मिले 21741 करोड़ रुपए स्टॉक पर रखें नजर now

क्या सस्ता होगा डीजल-पेट्रोल

केंद्र सरकार की ओर से ऐसा बयान आया है कि अगर क्रूड का भाव 80 डॉलर के नीचे बना रहता है तो बहुत जल्द पेट्रोल और डीजल की कीमतों में संशोधन किया जाएगा. हालांकि सरकार की ओर से ऐसी कोई डेट नहीं दी गई है, जिसमें ये साफ हो जाए. ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले तेल की कीमतों को संशोधित किया जा सकता है.

Petrol-Diesel Price Today: 18 फरवरी को क्या है देश में पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए आपके शहर का हाल

OMCs जारी करती हैं दाम

बता दें कि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी करती हैं. हालांकि 22 मई 2022 से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई खास बदलवा नहीं आया है. हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन, इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया जैसी कंपनी अपनी वेबसाइट पर पेट्रोल और डीजल की कीमतों को जारी करती हैं. घर बैठे भी आप तेल के भाव को चेक कर सकते हैं.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
Today’s horoscope18 February 2024 : आज का राशिफल व पंचांग जाने पंडित मनोज कृष्ण शास्त्री से free

घर बैठे चेक कर सकते हैं दाम

आप बड़ी आसानी से अपने शहर के पेट्रोल और डीजल की कीमतों को पता कर सकते हैं. इसके लिए ऑयल मार्केटिंग कंपनियों की वेबसाइट पर जाना होगा या फिर एक SMS भेजना होगा. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर और BPCL के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर SMS भेज सकते हैं.

Petrol-Diesel Price Today: 18 फरवरी को क्या है देश में पेट्रोल और डीजल का भाव, जानिए आपके शहर का हाल
petrolpricetoday , #petroldieselprice , #petrolprice , #petroldieselpricetoday , #petroldieselpricenewstoday , #petrolpricehike , #dieselprice , #dieselpricetoday , #petrolprices , #petroldieselpricecut , #petroldieselpricehike , #petrolpriceinpakistantoday , #petrolanddieselprice , #petroldieselpricecutnews , #petrolpricenews , #fuelprice , #petrolpriceinindia , #petrolpricelatestnews , #dieselprices , #priceofpetrol , #petrolpriceinpakistan
Petrol-Diesel Price TodayPetrol-Diesel Price Todaypetrol price today , petrol diesel price , petrol price , petrol diesel price today , petrol diesel price news today , petrol price hike , diesel price , diesel price today , petrol prices , petrol diesel price cut , petrol diesel price hike , petrol price in pakistan today , petrol and diesel price , petrol diesel price cut news , petrol price news , fuel price , petrol price in india , petrol price latest news , diesel prices , price of petrol , petrol price in pakistan
द स्टेट न्यूज़ हिंदी