द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

Blog

Ram Mandir Inauguration 2023 : राम मंदिर में कहां से क्या-क्या आएगा see right now

राम मंदिर में कहां से क्या-क्या आएगा

Ram Mandir Inauguration :राम मंदिर में कहां से क्या-क्या आएगा

राम लला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होगी. इसके बाद भगवान को विशेष भोग लगाया जाएगा, जिसमें ननिहाल के चावल और ससुराल का मेवा शामिल होगा.

ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3 हजार क्विंटल चावल अयोध्या आएगा. ये अब तक की सबसे बड़ी चावल की खेप होगी, जो अयोध्या पहुंचेगी. इसे छत्तीसगढ़ के जिलों से एकत्र किया गया है.

भगवान राम की ससुराल नेपाल के जनकपुर से वस्त्र, फल और मेवा 5 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगे. इसके अलावा उपहारों से सजे 1100 थाल भी होंगे.

नेपाल से आभूषण, बर्तन, कपड़े और मिठाइयों के अलावा भार भी आएगा, जिसमें 51 प्रकार की मिठाइयां, दही, मक्खन और चांदी के बर्तन शामिल होंगे.

Ram Mandir Inauguration :राम मंदिर में कहां से क्या-क्या आएगा

उत्तर प्रदेश के एटा जिले से रामलला के दरबार में अष्टधातु का 2100 किलो का घंटा पहुंचेगा. दावा किया जा रहा है कि यह देश का सबसे बड़ा घंटा होगा,

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
Affair 2023 : पति नहीं कर पाया संतुष्ट तो पत्नी उसी के करीबी से बनाने लगी संबंध see right now

जिसकी लागत 25 लाख रुपये है. इसे बनाने में 400 कर्मचारी जुटे हुए हैं. यूपी के एटा से अयोध्या पहुंच रहे घंटे की चौड़ाई 15 फुट और अंदर की चौड़ाई 5 फुट है. इसका वजन 2100 किलो है. इसे बनाने में एक साल का समय लगा है.

प्राण प्रतिष्ठा के लिए गुजरात के वडोदरा से 108 फीट लंबी अगरबत्ती अयोध्या भेजी जा रही है, जो बनकर तैयार है. इसे पंचगव्य और हवन सामग्री के साथ गाय के गोबर से बनाया गया है. इसका वजन 3500 किलो है.

Ram Mandir Inauguration :राम मंदिर में कहां से क्या-क्या आएगा

वडोदरा से अयोध्या पहुंच रही इस अगरबत्ती की लागत पांच लाख से ऊपर है. इसे तैयार करने में 6 महीने का समय लगा है.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
Today’s horoscope आज का राशिफल एवं पंचांग 29 दिसम्बर 2023 शुक्रवार free

इस अगरबत्ती को वड़ोदरा से अयोध्या के लिए 110 फीट लंबे रथ में भेजा जाएगा. अगरबत्ती बनाने वाले विहा भरवाड़ ने बताया कि एक बार इसे जलाने पर ये डेढ़ महीने तक लगातार जलती रह सकती है.

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद भगवान की चरण पादुकाएं भी वहां पर रखी जाएंगी. फिलहाल, ये पादुकाएं देशभर में घुमाई जा रही हैं. पादुकाएं 19 जनवरी को अयोध्या पहुंचेंगी. इन्हें हैदराबाद के श्रीचल्ला श्रीनिवास शास्त्री ने तैयार किया है.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
MP News Chetanya Kashyap on MLA Salary Allowance 2023 : मध्य प्रदेश के सबसे रईस विधायक ने किया वेतन भत्ता न लेने का एलान, बोले-

श्रीचल्ला श्रीनिवास शास्त्री ने इन श्रीराम पादुकाओं के साथ अयोध्या की 41 दिनों की परिक्रमा की थी. इसके बाद इन पादुकाओं को रामेश्वरम से बद्रीनाथ तक सभी प्रसिद्ध मंदिरों में ले जाया जा रहा है और विशेष पूजा की जा रही है.

जय श्री सीताराम

कुंडली वास्तु जोतिष्य समाधान

ज्योतिर्विद् वास्तु दैवज्ञ पंडित

मनोज कृष्ण शास्त्री मो,9993874848

मंदिर, अयोध्या राम मंदिर, राम मंदिर अयोध्या, अयोध्या में राम मंदिर, राम मंदिर समाचार, अयोध्या मंदिर समाचार, अयोध्या मंदिर निर्माण, र अयोध्या निर्माण,मंदिर

द स्टेट न्यूज़ हिंदी