द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

कर्नाटक

गुड की फैक्ट्री में हुई देश का सबसे बड़ी भ्रूणहत्या, दो डॉक्टरों ने तीन हजार कन्याओं को गर्भ में ही मार डाला

India’s biggest Female feticide Case : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में देश का सबसे बड़ा कन्याभ्रूण हत्याकांड सामने आया है। दो चिकित्सकों, तीन प्रयोगशााला तकनीशियनों सहित नौ लोगों ने पूरे कर्नाटक की तीन हजार कन्याओं को गर्भ में ही मार डाला है। यह नौ लोग राजधानी में गर्भपात करने का रैकेट चला रहे थे।

इन्होंने सलाना एक हजार से ज्यादा गर्भपात करने का लक्ष्य रखा हुआ था। इसने गर्भ में तीन हजार कन्याओं को अब तक मारा है। गर्भ में मानव संहार तो इन्होंने बहुत ज्यादा किए हैं। गृहमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने कहा है कि मामले की जांच जल्द ही पूरी हो जाएगी और सब कुछ सामने आ जाएगा।

पिछले तीन महीने में ही 242 को मौत
बेंगलुरु ने बताया है कि 242 कन्याओं को पिछले तीन महीनों में ही इस गिरोह ने गर्भ में ही मार डाला है। बेंगलुरु के पुलिस कमिश्नर बी.दयानंद ने बताया कि यह गिरोह पूरे लक्ष्य बनाकर गर्भपात कर रहा था। किसी का भी गर्भ खत्म करने के लिए 20 से 25 हजार रुपए लेता था।

ऐसे मामला आया सामने
यह नरसंहार का मामला तब सामने आया जब बेंगलुरु की बयप्पनहल्ली पुलिस ने 15 अक्टूबर को संदिग्ध रूप से घूम रहे एक वाहन को रोका लेकिन वह सिग्नल तोड़कर भागा। इसके बाद पुलिस ने पीछा करके जब वाहन को पकड़ा तो बड़े पैमाने पर चल रहे गर्भपात रैकेट के बारे में खुलासा किया।

गुड की फैक्ट्री को बना डाला अस्पताल
पुलिस का किसी भी प्रकार शक न हो। इस गर्भपात गिरोह ने एक गुड फैक्ट्री को ही अस्पताल बना डाला था। यहां गिरोह ने चिकित्सा से संबंधित सभी व्यवस्था कर रखी थी। यहां एक बाकायदा प्रयोगशाला भी स्थापित की थी। गर्भपता का यह गढ़ कर्नाटक के मांडया जिले में बनाया गया था। मंडया सहायक आयुक्त शिवमूर्ति ने अब इसे सीज कर दिया है।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी