द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

आंध्र प्रदेश

एक्टर पवन कल्याण की जन सेना पार्टी आगामी चुनाव में किस दल के साथ गठबंधन करेगी; हुआ खुलासा

The State News Hindi |हैदराबाद : एक्टर पवन कल्याण की जन सेना पार्टी आगामी चुनाव में किस दल के साथ गठबंधन करेगी इसका हुआ खुलासा। लोकसभा चुनाव के साथ आयोजित होने वाले आंध्र प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए सभी दल अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। अब इस चुनाव को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

राज्य की सत्ता में बैठे जगनमोहन रेड्डी को चुनौती देने के लिए अब दक्षिण भारत के पॉपुलर एक्टर और नेता पवन कल्याण ने नया दांव चल दिया है। पवन कल्याण ने राज्य विधानसभा चुनाव के लिए नए गठबंधन का ऐलान कर दिया है।

नायडू की गिरफ्तारी का विरोध
तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी पर उनके समर्थक राज्य में कई जगहों पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, कई राजनीतिक दलों ने भी नायडू की गिरफ्तारी का विरोध किया है। बता दें कि, कौशल विकास निगम घोटाले के मामले में गिरफ्तार आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम नायडू को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

इस पार्टी के साथ गठबंधन
एक्टर पवन कल्याण ने 2024 में होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में जन सेना पार्टी और चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के गठबंधन का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि दोनों दल साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे। चंद्रबाबू नायडू की गिरफ्तारी के कुछ ही दिनों बाद पवन कल्याण ने ये बड़ी घोषणा की है। कल्याण ने कहा कि आंध्र प्रदेश अब जगन रेड्डी को नहीं झेल सकता।

भाजपा के साथ हैं कल्याण
आंध्र प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के साथ ही विधानसभा चुनाव भी आयोजित होंगे। पवन कल्याण की जन सेना फिलहाल भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन एनडीए का हिस्सा है। भाजपा ने अब तक पवन कल्याण द्वारा टीडीपी के साथ गठबंधन के ऐलान पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं दी है। इससे पहले पवन कल्याण की पार्टी ने 2019 चुनाव के समय बहुजन समाज पार्टी के साथ भी गठबंधन किया था।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी