द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

फ़ैशन

Ganesh Chaturthi 2023: इस गणेश उत्सव महाराष्ट्रीयन लुक से नऊवारी साड़ी पहन मचाए धमाल, जानें इस लुक को कैसे कैरी करें

The State News Hindi |Ganesh Chaturthi 2023 Special: हर साल भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी ति​थि को गणेश चतुर्थी का त्योहार मनाया जाता है। इस साल गणेश चतुर्थी का त्योहार 19 सितंबर को है। इस त्योहार का लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस दिन महिलाएं खूब सजती संवरती हैं। अगर आप भी इस त्योहार में सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो महाराष्ट्रीयन लुक जरूर ट्राई करें।

गणेश चतुर्थी का त्योहार पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाता है। इस त्योहार का लोग बेसब्री से इंतजार करते हैं। 10 दिनों तक चलने वाले इस त्योहार में जगह-जगह झांकियां लगाई जाती है, जहां रोजाना सुबह-शाम आरती की जाती है। इस दिन महिलाएं खूब सजती संवरती हैं और बप्पा की पूजा करती है। इस दिन महिलाएं ट्रेडिशनल लुक अपनाती हैं। अगर आप भी इस बार कुछ डिफ्रेंट तरीके से साड़ी कैरी करना चाहती हैं, तो आप महाराष्ट्रीयन लुक अपना सकती है। महाराष्ट्रीयन तरीके से साड़ी पहनकर आप इसके साथ नथ और गजरा लगाकर इसका लुक पूरा कर सकती है। तो आइए जानते हैं इस लुक को कैरी कैसे करें।

गणेश चतुर्थी के दिन अक्सर महाराष्ट्रीयन महिलाएं नऊवारी साड़ी पहनती हैं, तो किसी भी नॉर्मल साड़ी से तीन-चार यार्ड लंबी होती है। एक नॉर्मल साड़ी 5 यार्ड की होती है, तो नऊवारी साड़ी 8-9 यार्ड की होती है। अगर आपके नऊवारी साड़ी नहीं है, तो आप नॉर्मल साड़ी को भी महाराष्ट्रीयन स्टाइल में कैरी कर सकती हैं।

इसके लिए आपको साड़ी के अंदर साइकलिंग शॉर्ट या लेगिंग पहननी होगी, इसके बाद साड़ी को कमर पर लपेटकर सामने की ओर एक गांठ बांध लें और साड़ी के एक हिस्से को पकड़कर इसकी प्लेट्स बना लें और पैरों के बीच से निकाल कर पीछे कमर के बीचों-बीच डाल लें। अब साड़ी के एक लंबे सिरे को पकड़ें और प्लेट्स बना लें। ध्यान रखें कि प्लेट्स लेफ्ट की ओर रखें। अब इन प्लेट्स का पल्लू बना लें, जिसे कमर के पीछे से आगे की ओर ला कर पिन से सेट करें।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी