द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

महाराष्‍ट्र

India alliance ready in Maharashtra : महाराष्ट्र में ‘इंडिया’ गठबंधन का फॉर्मूला तैयार, उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और शरद पवार में सबसे ज्यादा सीटें किसे मिलेंगी?0 now

India alliance ready in Maharashtra : महाराष्ट्र में ‘इंडिया’ गठबंधन का फॉर्मूला तैयार, उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और शरद पवार में सबसे ज्यादा सीटें किसे मिलेंगी?

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और एनसीपी में कई दौर की बैठकें हुई. इस गठबंधन में प्रकाश आंबेडकर की पार्टी भी शामिल है.

महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल कांग्रेस, उद्धव ठाकरे की शिवसेना और एनसीपी में कई दौर की बैठकें हुई. इस गठबंधन में प्रकाश आंबेडकर की पार्टी भी शामिल है.

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस, शिवसेना (उद्धव गुट), एनसीपी (शरद पवार गुट) और प्रकाश आंबेडकर की पार्टी वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) में सीटों को लेकर बात बन गई है. शिवसेना के सूत्रों ने दावा किया है.

सूत्रों ने बताया कि उद्धव ठाकरे की शिवसेना सबसे अधिक 20 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. महाराष्ट्र में लोकसभा की 48 सीटें हैं.
महाराष्ट्र में कांग्रेस 15 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. सूत्रों ने ये दावा किया है.

सूत्रों ने बताया कि शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) 10 सीटों पर चुनाव लड़ सकती है.

प्रकाश आंबेडकर की वंचित बहुजन अघाड़ी (VBA) दो सीटों पर चुनाव लड़ सकती है. प्रकाश आंबेडकर पिछले दिनों सीट शेयरिंग को लेकर हुई बैठक में भी शामिल हुए थे.

सूत्रों ने कहा कि इंडिया गठबंधन में कोई विवाद नहीं है. आधिकारिक तौर पर सीट शेयरिंग का फॉर्मूला जल्द घोषित किया जाएगा.

साथ ही सूत्रों ने कहा कि उद्धव ठाकरे के बयान को ज्यादा तवज्जो नहीं दी जानी चाहिए. दरअसल, उद्धव ठाकरे ने कहा था कि मोदी हमारे दुश्मन नहीं हैं. हम हुकूमशाही के विरोध में हैं. हुकूमशाही के खिलाफ हम सभी को एक साथ आकर मुकाबला करना है. पीएम मोदी को लेकर उद्धव ठाकरे की नरमी के बाद कई तरह की अटकलें लगाई जाने लगी.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
Gwalior News : मल्टी स्टोरी बिल्डिंग के फ्लैट में लगी आग, बुजुर्ग महिला फंसी, नगर निगम ने रेस्क्यू कर सुरक्षित निकाला

india alliance,india alliance meeting,india today,india today live,india alliance news,

द स्टेट न्यूज़ हिंदी

One thought on “India alliance ready in Maharashtra : महाराष्ट्र में ‘इंडिया’ गठबंधन का फॉर्मूला तैयार, उद्धव ठाकरे, कांग्रेस और शरद पवार में सबसे ज्यादा सीटें किसे मिलेंगी?0 now

Comments are closed.