द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

राष्ट्रीय

राहुल और केजरीवाल के लिए क्यों उठती है पाकिस्तान से आवाज? PM मोदी ने कहा- ये जांच का विषय

राहुल और केजरीवाल के लिए क्यों उठती है पाकिस्तान से आवाज? PM मोदी ने कहा- ये जांच का विषय

pm-modi
https://thestatenewshindi.com/

नई दिल्ली:देश में 7 चरण में हो रहे लोकसभा चुनाव में 6 चरण की वोटिंग हो चुकी है. अंतिम चरण के लिए 1 जून को वोट डाले जाएंगे. इस बीच न्यूज एजेंसी IANS के साथ बात करते हुए पीएम मोदी ने कई मुद्दों पर खुलकर अपनी बात को रखा. प्रधानमंत्री से जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के पक्ष में पाकिस्तान से उठने वाली आवाज को लेकर सवाल पूछे गए तो उन्होंने कहा कि ये जांच का विषय है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि देखिए, चुनाव भारत का है और भारत का लोकतंत्र बहुत ही मैच्योर है, तंदुरुस्त परंपराएं हैं और भारत के मतदाता भी बाहर की किसी भी हरकतों से प्रभावित होने वाले मतदाता नहीं हैं. मैं नहीं जानता हूं कि कुछ ही लोग हैं, जिनको हमारे साथ दुश्मनी रखने वाले लोग क्यों पसंद करते हैं, कुछ ही लोग हैं, जिनके समर्थन में आवाज वहां से क्यों उठती है. अब ये बहुत बड़ी जांच पड़ताल का गंभीर विषय है. मुझे नहीं लगता है कि जिस पद पर मैं बैठा हूं वहां से ऐसे विषयों पर कोई कमेंट करना चाहिए, लेकिन, आपकी चिंता मैं समझ सकता हूं.

भ्रष्टाचार को लेकर अगले कार्यकाल में पीएम मोदी की क्या है रणनीति?

pm-modi
https://thestatenewshindi.com/

पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लोग भ्रष्टाचार से तंग आ चुके हैं. दीमक की तरह भ्रष्टाचार देश की सारी व्यवस्थाओं को खोखला कर रहा है. भ्रष्टाचार के लिए आवाज भी बहुत उठती है. जब मैं 2013-14 में चुनाव के समय भाषण करता था और मैं भ्रष्टाचार की बातें बताता था तो लोग अपना रोष व्यक्त करते थे. लोग चाहते थे कि हां कुछ होना चाहिए.

अब हमने आकर सिस्टमैटिकली उन चीजों को करने पर बल दिया कि सिस्टम में ऐसे कौन से दोष हैं अगर देश पॉलिसी ड्रिवन है, ब्लैक एंड व्हाइट में चीजें उपलब्ध हैं कि भई ये कर सकते हो, ये नहीं कर सकते हो. ये आपकी लिमिट है, इस लिमिट के बाहर जाना है तो आप नहीं कर सकते हो, कोई और करेगा मैंने उस पर बल दिया.

राहुल और केजरीवाल के लिए क्यों उठती है पाकिस्तान से आवाज? PM मोदी ने कहा- ये जांच का विषय

pm-modi
https://thestatenewshindi.com/

पीएम ने कहा कि भारत विविधताओं से भरा हुआ है और कोई देश एक पिलर पर बड़ा नहीं हो सकता है. मैंने एक मिशन लिया. हर डिस्ट्रिक्ट का, ‘वन डिस्ट्रिक्ट, वन प्रोडक्ट’ पर बल दिया, क्यों? भारत इतना विविधता भरा देश है, हर डिस्ट्रिक्ट के पास अपनी अलग ताकत है. मैं चाहता हूं कि इसको हम लोगों के सामने लाएं और आज मैं कभी विदेश जाता हूं तो मुझे चीजें कौन सी ले जाऊंगा. वो उलझन नहीं होती है. मैं सिर्फ ‘वन डिस्ट्रिक, वन प्रोडक्ट’ का कैटलॉग देखता हूं. तो, मुझे लगता है यूरोप जाऊंगा तो यह लेकर जाऊंगा. अफ्रीका जाऊंगा तो यह लेकर जाऊंगा. और, हर एक को लगता है एक देश में. यह एक पहलू है.

पीएम ने कहा कि हमने जी-20 समिट हिंदुस्तान के अलग-अलग हिस्से में की है. क्यों? दुनिया को पता चले कि दिल्ली, यही हिंदुस्तान नहीं है. अब आप ताजमहल देखें तो टूरिज्म पूरा नहीं होता जी मेरे देश का. मेरे देश में इतना पोटेंशियल है, मेरे देश को जानिए और समझिए और इस बार हमने जी-20 का उपयोग भारत को विश्व के अंदर भारत की पहचान बनाने के लिए किया. दुनिया की भारत के प्रति क्यूरियोसिटी बढ़े, इसमें हमने बड़ी सफलता पाई है,

राहुल और केजरीवाल के लिए क्यों उठती है पाकिस्तान से आवाज? PM मोदी ने कहा- ये जांच का विषय

pm-modi
https://thestatenewshindi.com/

फर्स्ट टाइम वोटर्स को पीएम मोदी कैसे करते हैं कनेक्ट?

एक मैं उनके एस्पिरेशन को समझ पाता हूं. जो पुरानी सोच है कि वह घर में अपने पहले पांच थे तो अब 7 में जाएगा सात से नौ, ऐसा नहीं है. वह पांच से भी सीधा 100 पर जाना चाहता है. आज का यूथ हर क्षेत्र में, वह बड़ा जंप लगाना चाहता है. हमें वह लॉन्चिंग पैड क्रिएट करना चाहिए, ताकि हमारे यूथ के एस्पिरेशन को हम फुलफिल कर सकें. इसलिए यूथ को समझना चाहिए. मैं ‘परीक्षा पर चर्चा’ करता हूं और मैंने देखा है कि मुझे लाखों युवकों से ऐसी बात करने का मौका मिलता है जो ‘परीक्षा पर चर्चा’ की चर्चा करते हैं. लेकिन, वह मेरे साथ 10 साल के बाद की बात करता है. मतलब वह एक नई जनरेशन है. अगर सरकार और सरकार की लीडरशिप इस नई जनरेशन के एस्पिरेशन को समझने में विफल हो गई तो बहुत बड़ी गैप हो जाएगी.

राहुल गांधी,अरविंद केजरीवाल,वनइंडिया हिंदी,वनइंडिया हिंदी न्यूज़,hindi news,news portal,politics,db live,current affairs,news live,news today,news7,news india,news aaj tak,hindi newspaper,dblive,db news,hindi news live,hindi news bulletin,latest news,todays news bulletin,db live rajiv,db live ki report,news of the day,supreme court,kamal nath,modi government,amethi,rahul gandhi,pm modi,bjp,akhilesh yadav,electoral bond

द स्टेट न्यूज़ हिंदी