द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में अमित शाह ने राहुल गांधी, कांग्रेस की जमकर की खिचाई

मध्य प्रदेश : विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजय बनाने के लिए एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मोर्चा संभाल रखा है तो दूसरी ओर गृह मंत्री अमित शाह सरकार को पुन: लाने के लिए अपने अथक प्रयास करते नजर आ रहे हैं। वहीं, प्रदेश में अन्‍य दिग्गज नेताओं का दौरा जारी है। आज शिवपुरी जिले के करैरा पहुंचे अमित शाह ने यहां जनसभा को संबोधित करते हुए कहा है कि बीजेपी सरकार की खूबियां और कांग्रेस सरकार की नाकामिया इतन है कि इसको पूरी तरह से गिनाया जाए तो समय ही कम पड़ जाएगा । उन्‍होंने क्षेत्र की जनता से भाजपा के समर्थन में वोट की अपील की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री सिंधिया भी मौजूद रहें।

बीजेपी की सरकार ने हर वर्ग का कल्याण किया
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि बीमारू राज्य से विकासशील राज्य जिस डबल इंजन की सरकार ने बनाया उसको देखकर वोट देना। 18 साल में बीजेपी की सरकार ने हर वर्ग का कल्याण किया। 18 साल के पहले कांग्रेस की सरकार थी कांग्रेस की सरकार ने घर भरने का काम किया। इस दौरान उन्होंने पूर्व कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि कमलनाथ आप मेरे सवालों का जवाब देना, कांग्रेस की सरकार में एसटी, एससी और ओबीसी के लिए बजट 1 हजार करोड़ था हमारी सरकार ने 23 हजार करोड़ किया। 18 साल पहले 60 हजार

किलोमीटर सड़क थी अब पांच लाख किलोमीटर से अधिक सड़के हैं। अमित शाह ने कहा,
कमलनाथ मप्र में सरकार नहीं बनाने वाले है और गलती से आ गए तो लाड़ली बहना भी बंद हो जाएगी और किसानों को मिलने वाली सम्मान निधि भी बंद हो जाएगी। अमित शाह ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि इतनी आयु हो गई पेट नहीं भरा क्या? कांग्रेस फोर सी फार्मूले पर चलती है। गरीब कल्याण से कांग्रेस का कोई लेना देना नहीं है। 15 महीने कांग्रेस की सरकार ने उद्योग चलाए ट्रांसफर उद्योग और भ्रष्टाचार उद्योग।

शाह ने सीएम शिवराज के काम की भरपूर प्रशंसा की
इस दौरान अमित शाह ने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज जी ने मध्‍यप्रदेश में अनाज का उत्पादन बढ़ाया, यह परिवर्तन बीजेपी की सरकार ने किया। गरीब मजदूर किसान माता बहने सबके काम किया। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी वाले अंबेडकर जी का फोटो लेकर घूमने है लेकिन इन्होंने हमेशा अंबेडकर जी के साथ षड्यंत्र किया, संसद नही पहुंचने दिया। देश में सबसे ज्यादा एससी सांसद और विधायक बीजेपी के है। अभी-अभी शिवराज जी ने लाड़ली बहना योजना शुरू की ओर मोदी जी ने महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया। चंद्रयान चंद्रमा पर उतरा आपको गर्व हुआ।

शाह ने राहुल गांधी को कुछ इस अंदाज में घेरा
इसके साथ ही शाह बोले कि जब कांग्रेस की सरकार थी, मनमोहन सिंह की जुबान सिली हुई थी, आतंकवादी देश में घुस जाती थे। पुलवामा में पाकिस्तान ने गलती कर दी मोदी जी ने पाकिस्तान में घुसकर स्ट्राइक कर दी। मोदी जी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित है। वहीं, शाह ने अपने अलग ही अंदाज में राहुल गांधी को भी घेरा । उन्‍होंने जनता से प्रश्‍न शैली में पूछा- राहुल बाबा को जानते हो..? राहुल बाबा कहते थे धारा 370 मत हटाई खून की नदियां बह जायेगी। राहुल बाबा धारा 370 हट गई खून की नदियां तो दूर एक कंकड़ भी नहीं वहां से उठा ।

राहुल बाबा पहले कहते थे कोरोना टीका मत लगाना यह मोदी टीका है लेकिन एक दिन अंधेरे में जाकर उन्होंने भी टीका लगा दिया।उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस राम मंदिर को लटका रही थी। मोदी जी ने भूमिपूजन कर दिया और मैं आपको निमंत्रण देने आया हूं जनवरी में मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा होगी। राहुल बाबा कहते थे मंदिर वहीं बनाएंगे तारीख नहीं बताएंगे तो राहुल बाबा कान खोल कर सुन लो 22 जनवरी को दोपहर 12 बजे राम लला की स्थापना होने वाली है। नरेंद्र मोदी जी ने भारतीय संस्कृति को विश्व भर में पहुंचाए।

राम मंदिर का निमंत्रण देने आया हूं
शाह ने इस दौरान अयोध्या में बन रहे राम जन्मभूमि मंदिर का भी उल्लेख किया। उन्होंने कहा कि अयोध्या में जहां भगवान राम का जन्म हुआ, वहां मंदिर बनना था या नहीं? कांग्रेस पार्टी 70 साल से मंदिर के प्रश्न को लटका, अटका और भटका रही थी। मोदी जी ने एक दिन सुबह चुपचाप जाकर भूमिपूजन किया। मैं तो निमंत्रण देने आया हूं। 22 जनवरी को वहां पर प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। राहुल बाबा को जवाब देना चाहता हूं।

2019 में मैं भाजपा का अध्यक्ष था। राहुल बाबा पूरे देश में गदर मचाते थे। कहते थे कि- मंदिर वहीं बनाएंगे मगर तिथि नहीं बताएंगे। राहुल बाबा तिथि सुन लो। 22 जनवरी 2024 को दोपहर साढ़े 12 बजे रामलला प्रस्थापित होने वाले हैं। हमने सिर्फ अयोध्या मंदिर का काम नहीं किया। उज्जैन में महाकाल लोक और काशी विश्वनाथ का कॉरिडोर बनाया। सोमनाथ का मंदिर सोने का बन रहा है। बद्रीनाथ और केदारनाथ का भी पुनरोद्धार भी मोदी जी ने किया है।

राहुल बाबा ने अंधेरे में जाकर कोरोना टीका लगवाया
शाह बोले कि यहां सभी को कोरोना का टीका लगा है या नहीं? 25 पैसा भी देना पड़ा है क्या? कॉफी पिलाकर कोरोना टीका लगाया है। राहुल बाबा कहते थे कि यह टीका मत लो, यह मोदी टीका है। वह तो अच्छा है कि राहुल बाबा की किसी ने नहीं सुनी। एक दिन अंधेरे में जाकर उन्होंने भी टीका लगा लिया। कोरोना जैसी महामारी में भी कांग्रेस वाले राजनीति करते थे।

4सी फॉर्मूले पर चलती है कांग्रेस
शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी 4सी फॉर्मूले पर चलती है। करप्शन, कम्युनल दंगे, कमीशन और क्रिमिनल की पॉलिटिक्स करती है। मध्य प्रदेश को 4सी से निकालकर विकास की धारा में लाने के लिए भाजपा को वोट देना जरूरी है। कांग्रेस की सरकार थी तो केंद्र सरकार ने दस साल में दो लाख करोड़ रुपये मध्य प्रदेश को भेजे थे। मोदी जी ने नौ साल में सात लाख 25 हजार करोड़ रुपये मध्य प्रदेश को सिर्फ ग्रांट के रूप में भेजे हैं। सड़क, रेलवे, एविएशऩ और इंस्टिट्यूशन का मिलाकर और आठ लाख रुपये भेजे हैं। सभी योजनाओं कोमिलाकर नौ साल में 20 लाख करोड़ रुपये भेजे हैं।

कांग्रेस धारा 370 को अवैध संतान की गोद में खिलाती रही
अमित शाह ने कहा कि जब केंद्र में मनमोहन सिंह की सरकार थी तो आए दिन पाकिस्तान से आलिया, मालिया और जमालिया घुस आते थे। बम धमाके करते थे। मौनी बाबा की जुबान सिली हुई रहती थी। मोदी जी की सरकार आई। तब पुलवामा और उरी में पाकिस्तान ने गलती कर दी। दस दिन में एयर स्ट्राइक और सर्जिकल स्ट्राइक करने का काम हमारे मोदी जी ने किया। कश्मीर से धारा 370 को हटाया।

कश्मीर हमारा है या नहीं। कांग्रेस 70 साल तक धारा 370 को अनौरस (अवैध) संतान की तरह गोद में खिलाती रही। कांग्रेस ने कहा- धारा 370 मत हटाओ। भूचाल आ जाएगा। खून की नदियां बह जाएगी। धारा 370 को हटकर पांच साल हो गए। खून की नदियां छोड़ो, कंकड़ उठाने की किसी की हिम्मत नहीं है। मोदी सरकार ने देश को सुरक्षित किया है।

बाबा आंबेडकर का जीवनभर अपमान किया
शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस वाले आज बाबा साहब अंबेडकर का फोटो लगाकर घूमते हैं। कांग्रेस ने तो जीवनभर उनका अपमान किया है। उन्होंने तो अंबेडकर को संसद में आने से रोकने के लिए षडयंत्र रचे। वह तो भाजपा की सरकार आई और हमने उन्हें भारतरत्न दिया। महू में हमने दीक्षा भूमि बनाई। लंदन में पार्क बनाया। नागपुर में दीक्षा भूमि बृनाई। दिल्ली में महानिर्वाण स्थल बनाया।

मुंबई में चैतन्य भूमि विकसित की। नरेंद्र मोदी की सरकार ने दलित घर के गरीब बेटे रामनाथ कोविंद को राष्ट्रपति बनाने का काम किया। देशभर में सबसे ज्यादा एससी विधायक और एससी सांसद भाजपा के हैं।

बीजेपी ने दलित घर की बेटे को राष्ट्रपति बनाया
शाह ने आगे कहा कि दलित घर की गरीब बेटे रामनाथ कोविंद को देश का राष्ट्रपति बनाने का काम भी भाजपा पार्टी ने किया है. साल 2014 में दलित कल्याण के लिए 11000 करोड़ रुपये थे, हमने उसके लिए 6 हजार करोड़ रुपये दिए. कांग्रेस की सरकार में केवल 4000 एमएसएमई रेजिस्ट्रेशन होते थे, हमारी सरकार में तीन लाख बासठ हजार रेजिस्ट्रेशन हो रहे हैं।

चंद्रयान के सफल प्रक्षेपण पर शाह ने कहा कि जब चांद पर चंद्रयान उतरा तो आपको खुशी हुई या नहीं. जहां चंद्रयान उतरा उसका नाम शिवशक्ति दिया गया. नए संसद भवन में संगोल की स्थापना की गई. जी-20 में दुनिया ने भारत की ताकत देखी और पीएम मोदी का महिमामंडन किया।

कांग्रेस सरकार और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर निशाना साधा.

उन्होंने पूर्व पीएम को मौनी बाबा करार दिया. शाह ने कहा कि मौनी बाबा के राज में पाकिस्तान से आए दिन आलिया-मालिया-जमालिया घुस आते थे और बम धमाके करते थे. मौनी बाबा की जुबान सिली रहती थी, लेकिन पीएम मोदी को जनता ने जिताया तो पाकिस्तान को पुलवामा और उरी का जवाब दिया. उनके घर में घुसकर सर्जिकल और एयर स्ट्राइक की. पीएम ने देश की सरहदों को सुरक्षित करने का काम किया।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी