द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

क्रिकेट

India vs Bangladesh Score, ICC World Cup 2023: विराट कोहली ने जड़ा 48वां शतक, टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

erw 2

India vs Bangladesh Live, World Cup 2023: जारी World Cup 2023 में पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन मैदान पर खेले जा रहे मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज बांग्लादेश से जीत के लिए मिले 257 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं. श्रेयस अय्यर के रूप में तीसरा विकेट गिर गया है. इसी बीच विराट कोहली ने अपने वनडे करियर का 69वां अर्द्धशतक जड़ा है. कोहली के बल्ले से यह अर्द्धशतक 48 गेंदों में आया है.

इससे पहले, भारत को शुभमन गिल के रुप में लगा दूसरा झटका. शुभमन गिल अर्द्धशतक लगाने के बाद आउट हुए. गिल ने 55 गेंदों का सामना किया और 53 रन बनाए. उन्होंने 5 चौके और दो छक्के जड़े. इससे पहले, शुभमन गिल ने अपने वनडे करियर का 10वां अर्द्धशतक लगाया था. बांग्लादेश से मिले 257 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही टीम इंडिया को रोहित शर्मा के रुप में पहला झटका लगा.

रोहित शर्मा अर्द्धशतक से चूक गए और 48 रन बनाकर आउट हुए. इससे पहले, टीम इंडिया को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने ठोस शुरुआत दिलाई. रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने बैटिंग पावरप्ले में 63 रन जोड़े. रोहित शर्मा ने 33 गेंदों में 37 रन बनाए, जबकि शुभमन गिल ने 27 गेंदों पर 26 रन बनाए हैं. भारत ने पहले पावर प्ले में कोई विकेट नहीं गंवाया.

इससे पहले बांग्लादेश ने बैटिंग करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 256 रन बनाए. और टीम इंडिया को जीत के लिए 257 रनों की लक्ष्य दिया है. बांग्लादेश के लिए इस मुकाबले में लिटन दास (66), तंजीद हसन (51) ने अर्द्धशतकीय पारी खेली तो महमूदुल्लाह ने 46 रन बनाए. लिटन दास और तंजीद हसन की सलामी जोड़ी ने बांग्लादेश को अच्छी शुरुआत दिलाई. दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 93 रन जोड़े.

लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की. बांग्लादेश ने 137 के स्कोर पर चार विकेट गंवा दिए थे. वहीं मैच में बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने एक बार टीम को फिर से वापसी करवाई. बांग्लादेश के लिए मुश्फिकुर रहीम ने 38 रन बनाए. बात अगर भारत के गेंदबाजों की करें तो रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट झटके, जबकि कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर के खाते में एक-एक विकेट आया.

ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन:

भारत प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

बांग्लादेश प्लेइंग इलेवन: लिट्टन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), मेहदी हसन मिराज, तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, नसुम अहमद, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरफुल इस्लाम

द स्टेट न्यूज़ हिंदी