द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

क्रिकेट

Hardik Pandya traded to Mumbai Indians: आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेड, हार्दिक पंड्या की मुंबई इंडियंस में वापसी

Hardik Pandya traded to Mumbai Indians: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन को लेकर रविवार (26 नवंबर) का दिन बेहद खास रहा. इसी दिन सभी 10 टीमों ने अपने प्लेयर्स की रिटेन और रिलीज लिस्ट जारी की. इसमें कई चौंकाने वाले फैसले सामने आए. मगर इसके करीब 2 घंटे बाद ही एक सबसे बड़ी खबर सामने आई.

ट्रांसफर विंडो के तहत आईपीएल इतिहास की सबसे बड़ी ट्रेड देखने को मिली. गुजरात टाइटन्स (GT) के के कप्तान हार्दिक पंड्या का अपनी टीम से नाता टूट गया है. अब उनकी अपनी पुरानी मुंबई इंडियंस (MI) टीम में वापसी हुई है.

पंड्या के लिए मुंबई के पास नहीं थे पैसे
मुंबई ने एक बड़ी ट्रेड के जरिए पंड्या को अपनी टीम में शामिल किया है. गुजरात 2022 में बतौर नई टीम शामिल हुई थी. तब उसने पंड्या को 15 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल कर कप्तान बनाया था. तब पंड्या ने पहले ही सीजन में टीम को चैम्पियन भी बनाया था. इससे पहले पंड्या मुंबई टीम के लिए ही खेलते थे.

पंड्या की यह ट्रेड रुपयों में ही हुई है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई टीम के पास पंड्या को वापस लाने के लिए पर्स में पर्याप्त पैसे भी नहीं बचे थे…इसलिए उन्होंने अपने ऑस्ट्रेलियन ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन को ट्रेड किया है. ग्रीन के जल्द ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) में शामिल होने की पूरी संभावना है.

तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अब आईपीएल में कुल 123 मैच खेले, जिसकी 115 पारियों में 2309 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 10 फिफ्टी जमाईं. पंड्या ने 81 पारियों में गेंदबाजी की और इस दौरान 53 विकेट भी हासिल किए. उनका बेस्ट परफॉर्मेंस 17 रन देकर 3 विकेट रहा है.
2 घंटे पहले ही पंड्या को किया था रिटेन

इस बड़ी ट्रेड से ठीक 2 घंटे पहले ही गुजरात टाइटन्स (GT) ने बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या को रिटेन किया था. तबतब माना जा रहा था कि वो अगले सीजन में इसी टीम से खेलते नजर आएंगे. मगर 2 घंटे बाद ही बड़ी ट्रेड के जरिए मुंबई ने पंड्या को खरीद लिया. दूसरी ओर गुजरात टीम ने अपने 8 प्लेयर्स को रिलीज किया है. यह प्लेयर यश दयाल, केएस भरत, शिवम मावी, उर्विल पटेल, प्रदीप सांगवान, ओडियन स्मिथ, अल्जारी जोसेफ और दासुन सनाका हैं.

मुंबई ने आर्चर-जॉर्डन को किया रिलीज

मुंबई इंडियंस (MI) ने भी 11 प्लेयर्स को रिलीज किया है. इसमें अरशद खान, रमनदीप सिंह, ऋतिक शौकीन, राघव गोयल, जोफ्रा आर्चर, ट्रिस्टन स्टब्स, डुआन जानसेन, झे रिचर्ड्सन, रिले मेरेडिथ, क्रिस जॉर्डन औऱ संदीप वॉरियर शामिल हैं.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी