द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

कटनी

Katni News: दर्द से तड़पती रही महिला, नहीं पहुंची चिकित्सक

कटनी। जिला अस्पताल को स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर भले ही अच्छे अंक मिलते रहे हों लेकिन हकीकत कुछ और है। मरीजों के इलाज में आए दिन लापरवाही के मामले सामने आने से स्वास्थ्य सुविधाओं की कलई खुलती रही है। एक बार फिर से एक प्रसूता की मौत के बाद स्वजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही का आराेप लगाते हुए हंगामा किया।

स्वजनों का आरोप था कि प्रसूता प्रसव के बाद दर्द से तड़पती रही और महिला चिकित्सक नहीं पहुंची। बाद में उसे आईसीयू में भर्ती किया गया और उसकी मौत हो गई। दूसरी ओर अस्पताल प्रबंधन ने एक बार फिर से नोटिस देकर जवाब मांगने की बात कहते हुए पल्ला झाड़ लिया।
जानकारी के अनुसार बड़वारा निवासी महिमा चौधरी पति संतराम चौधरी 22 वर्ष काे गुरूवार को प्रसव पीड़ा होने पर 12.30 बजे रात को कटनी जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। महिला का पहला प्रसव था। सुबह तीन बजे महिमा ने एक बेटे को जन्म दिया था।

स्वजनों का कहना है कि शुक्रवार को सुबह सात बजे से लेकर चार घंटे तक महिमा दर्द से तड़पती रही और उसे ब्लड जा रहा था। उसके बाद चार घंटे तक ड्यूटी में तैनात महिला चिकित्सक सीमा शिवहरे प्रसूता को देखने नहीं पहुंची। इस बीच उसकी हालत बिगड़ने लगी और खून की कमी बताने पर स्वजनों ने ब्लड की व्यवस्था की।

आईसीयू में कराया भर्ती

स्वजनों ने बताया कि जब महिमा की हालत में सुधार नहीं हुआ तो उसे आईसीयू में शिफ्ट करा दिया गया। जहां उसे वेंटीलेटर पर रखा गया था और शुक्रवार से इलाज जारी था। शनिवार को दो बजे में लगभग स्वजनों को बुलाकर प्रसूता की मौत होने की जानकारी दी गई। जिसके बाद स्वजन हंगामा करने लगे।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी