द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

मध्यप्रदेश

भाजपा को रुझानों में बहुमत, बुधनी से CMशिवराज सिंह आगे, मतगणना जारीMP Election Results 2023 Live:

भाजपा को रुझानों में बहुमत, बुधनी से CMशिवराज सिंह आगे, मतगणना जारीMP Election Results 2023 Live:

भाजपा को रुझानों में बहुमत, बुधनी से CMशिवराज सिंह आगे, मतगणना जारीMP Election Results 2023 Live:

Madhya Pradesh Election results Live: मध्‍य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना जारी है.भाजपा ने रुझानों में बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. बीजेपी 140 सीटों पर आगे चल रही है. मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बुधनी विधानसभा सीट पर आगे चल रहे हैं. शुरुआती रुझानों में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है.

मतगणना कड़ी सुरक्षा के बीच 52 जिला मुख्यालयों पर हो रही है. इस बार 2533 प्रत्याशी मैदान में है, जिनकी किस्‍मत का फैसला जल्‍द ही आ जाएगा. मध्य प्रदेश की जनता ने इस बार विधानसभा चुनाव में 66 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. राज्‍य में इस बार रिकॉर्ड 77.82% वोटिंग हुई.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी – उत्तरकाशी टनल में फंसे 41 मजदूरों के लिए करें प्रार्थना, हैदराबाद में बोले मोदी- सरकार उन्हें निकालने को कोई कसर नहीं छोड़ रही

शाजापुर, आगर मालवा, शुजालपुर, कालापीपल, मल्हारगढ़, जावद, जावरा और सोनकच्छ में 85% से ज्‍यादा मतदान हुआ. इसे लेकर कई अनुमान लगाए जा रहे हैं. हालांकि, 30 नवंबर को आए एग्जिट पोल की मानें तो मध्य प्रदेश में मामला एकतरफा बिल्‍कुल नहीं नजर आ रहा है.

MP Election Results 2023 Live: भाजपा को रुझानों में बहुमत, बुधनी से CM शिवराज सिंह आगे, मतगणना जारी

ऐसा माना जा रहा है कि बुंदेलखंड की 26 विधानसभा सीटों की मध्य प्रदेश में सरकार बनाने के लिए दोनों दलों के लिए महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी. पिछले चुनाव में बीजेपी का यहां पर प्रदर्शन रहा था. मध्यप्रदेश में 2018 के चुनावों के बाद कमलनाथ के नेतृत्व में करीब 15 महीनों तक रही कांग्रेस सरकार के कार्यकाल को छोड़ दें,

03 दिसम्बर 2023 रविवार,आज का राशिफल एवं पंचांग|Today’s horoscope and almanac

तो शिवराज सिंह चौहान 2005 से ही सत्ता पर काबिज हैं. आज भाजपा का प्रदर्शन तय करेगा कि पार्टी के सबसे लंबे समय तक मुख्यमंत्री रहने वाले शिवराज सिंह चौहान मजबूती से वापसी करेंगे या उन्हें अनिश्चित (राजनीतिक) भविष्य से जूझना होगा.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी

One thought on “भाजपा को रुझानों में बहुमत, बुधनी से CMशिवराज सिंह आगे, मतगणना जारीMP Election Results 2023 Live:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *