द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

मध्यप्रदेश

MP News : कर्मचारियों को मिलेगा अवकाश का लाभ, अधिसूचना जारी, इतने दिन बंद रहेंगे कार्यालय

Employees, Employees Holiday : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। उन्हें 2 दिन के अवकाश का लाभ मिलेगा। 24 सितंबर को रविवार होने के कारण अवकाश रहेंगे। वहीं शासन द्वारा एक बार फिर से अवकाश की अधिसूचना जारी की गई है।

अधिसूचना जारी
झारखंड कार्मिक, प्रशासनिक सुधार और राजभाषा विभाग के द्वारा अधिसूचना जारी की गई है। जिसमें करमा पूजा के अवकाश से संबंधित जानकारी दी गई। 25 सितंबर को करमा पूजा का अवकाश रहेगा इसके लिए अधिसूचना जारी की गई है। 5 दिसंबर 2022 को जारी हुई अधिसूचना के अनुसार वर्ष 2023 में करमा पूजा के अवसर पर 10 सितंबर रविवार को एन आई एक्ट के तहत अवकाश घोषित किया गया है।

रामदयाल मुंडा जनजातीय कल्याण शोध संस्थान, मोराबादी के प्राप्त सूचना के अनुसार 2023 में करमा पूजा का पर्व 25 सितंबर को मनाया जाएगा। जिसके लिए प्रशासनिक सुधार और कार्मिक एवं राजभाषा विभाग के अधिसूचना जारी की गई है।

ईद-ए-मिलाद के अवसर पर अवकाश घोषि : वही 28 सितंबर को ईद ए मिलाद के अवसर पर अवकाश घोषित किया गया है। जिसका लाभ कर्मचारियों को मिलेगा। इस दौरान शासकीय कार्यालय बंद रहेंगे।ऐसे में एक सप्ताह के भीतर तीन दिन कर्मचारियों को अवकाश की सुविधा उपलब्ध होगी। रविवार को अवकाश के साथ ही सोमवार को भी अवकाश घोषित किया गया।

दो लगातार दिन कार्यालय में अवकाश रहेंगे जबकि 28 सितंबर को एक बार फिर से अवकाश होने की वजह से कर्मचारियों को बेहद राहत मिलने वाली है।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी