द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

मध्यप्रदेश

Madhya Pradesh Election 2023: छिंदवाड़ा में पुलिस ने कार से जब्त की 20 लाख की नगदी, चुनाव में दुरुपयोग की आशंका

Madhya Pradesh Assembly Election 2023: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन काफी मुस्तैद हो गया है. प्रदेश के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में शनिवार को पुलिस ने एक कार से 20 लाख रुपए की नगदी जब्त की. पुलिस के अनुसार इन पैसों का चुनाव में गलत इस्तेमाल हो सकता था.

पैसे का चुनाव में हो सकता था गलत इस्तेमाल
जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा के थाना कुंडीपुरा के राजाखोह SST चैक पोस्ट पर चैकिंग के दौरान एक कार को रोका गया. कार की तलाशी लेने पर इसमें से 20 लाख रुपए मिले. इस कार के चालक डॉ संजीव मुखारिया से इस रकम के बारे में पूछताछ की गई तो वह पैसे के बारे में कोई ठोस दस्तावेज नहींं दिखा पाए, जिसके बाद इस नगदी को जब्त करने की कार्रवाई की गई.

50 हजार से ऊपर की नगदी ले जाने पर दिखाने होंगे दस्तावेज
गौरतलब है कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान हो चुका है. 17 नवंबर को यहां एक चरण में 230 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है. चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद आचार संहिता लग गई है

इसके बाद पुलिस- प्रशासन और ज्यादा सख्त हो गया है. यहां के एसडीएम सिद्धार्थ पटेल का कहना है कि आचार संहिता लगने के बाद कोई भी व्यक्ति पचास हजार रुपए से ज्यादा नहीं ले जा सकता. यदि कोई इससे अधिक राशि ले जाता है, तो उसे ठोस दस्तावेज दिखाने होंगे.

द स्टेट न्यूज़ हिंदी