द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

मध्यप्रदेश

MP Weather Update : मध्य प्रदेश में ठंड ने दी दस्तक, गिरने लगा प्रदेश का तापमान

MP Weather News: मध्य प्रदेश में गुलाबी ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश के कई जिलों में लगातार तापमान गिरने की वजह से आम लोगों को गर्मी से राहत मिली है. मौसम को लेकर मौसम विभाग ने अपनी रिपोर्ट जारी की है, जिसमें उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं कहीं पर अभी भी बारिश हो रही हैं.

मौसम विभाग (India Meteorological Department) का अनुमान था कि 20 अक्टूबर के बाद से मौसम ठंडा हो जाएगा और सर्दी का एहसास होने लगेगा और ऐसा ही देखने को मिल रहा है. गिरते तापमान को देखते हुए मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि आने वाले महीने के पहले तक प्रदेश में ठंड दिखेगी.

ठंड का दिखने लगा असर
प्रदेश में जहां कुछ दिन पहले तापमान बढ़ने की वजह से सभी स्कार्फ, टैन कोट, कैप का यूज कर रहे थे तो वहीं अब प्रदेश का माहौल बदल रहा है और अब रात के समय में और सुबह के समय में लोगों को मफलर का यूज करते देखा जा रहा है. इसका मतलब साफ है कि तापमान कम होते ही ठंड का असर प्रदेश में दिखने लगा है.

पिछले 24 घंटों के दौरान ऐसा रहा तापमान
बीते 24 घंटे के दौरान प्रदेश में अधिकतम तापमान (Maximum Temperature) 35.2डिग्री सेल्सियस रतलाम और गुना में दर्ज किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान (Minimum Temperature) 15.5 डिग्री सेल्सियस उमरिया, दतिया में दर्ज किया गया.

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को भोपाल में तापमान 33.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि ग्वालियर 33.7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर 32.8डिग्री सेल्सियस, जबलपुर 31.8 डिग्री सेल्सियस, नरसिंहपुर 33.0 डिग्री सेल्सियस, छिंदवाड़ा 31.5 डिग्री सेल्सियस, रायसेन 30.0 डिग्री सेल्सियस, और नर्मदापुरम में 33.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया..

द स्टेट न्यूज़ हिंदी