द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

फ़ूड & हेल्थ

Alcohol : शराब पीने के बाद इतनी देर तक रहता है0 नशा, जान लें उतारने के तरीके see right now

Alcohol : शराब पीने के बाद इतनी देर तक रहता है नशा, जान लें उतारने के तरीके

Wine Beer : महफिल हो या फिर अकेले, जब जाम छलकाने का सिलसिला शुरू होता है तो पेग दो पेग पर नहीं रूकता है। लेकिन कुछ लोग होते हैं जो बिना किसी बात की परवाह किए पीते ही जाते हैं और नशे में टून्न हो जाते हैं। ऐसे में आपको ये जानना बहुत जरूरी है कि अगर शराब ज्यादा चढ़ जाए तो इसे कैसे उतारा जा सकता है।

Alcohol : शाम होते होते ही शराब के शौकीन लोग चाहे मयखानों में हों या घर पर या फिर किसी पार्टी में, उनका जाम छलकाने का सिलसिला शुरू हो जाता है. बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं जो शौकिया तौर पर और बेहद कम मात्रा में ही शराब पीते हैं,

लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना किसी बात की परवाह किए बिना बस पीते ही जाते हैं. वो लोग बस पीने में इतना मग्न हो जाते हैं कि इस बीच उन्हें ये भी याद नहीं रहता कि अगले दिन उन्हें ऑफिस जाना है या कोई दूसरा जरूरी काम भी करना है।

Alcohol : शराब पीने के बाद इतनी देर तक रहता है नशा, जान लें उतारने के तरीके

नशा न ही करें तो बेहतर है. इसके अलावा, अगर आप हद से ज्यादा नशा करते हैं तो इससे आपको कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

ऐसे में यह जरूरी है कि शराब के शौकीन लोगों को यह पता हो कि इसका नशा कितनी देर तक रहता है और ज्यादा नशा होने की स्थिति में इसे कम करने के लिए क्या क्या उपाय किए जा सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि आप जो शराब पीते हैं उसका नशा आपको कितनी देर तक रहता है।

Alcohol : शराब पीने के बाद इतनी देर तक रहता है नशा, जान लें उतारने के तरीके

नशा उतरने में इतना समय लगता है

आमतौर पर शराब का नशा उतरने में लगभग 5 से 6 घंटे या उससे भी कुछ ज्यादा का समय लगता है. शराब ज्यादा पी लेने के बाद भले ही उसका नशा थोड़ी जल्दी उतर जाए, लेकिन उसका हैंगओवर भी रहता है जो काफी देर तक रहता है।

हैंगओवर होने की स्थिति में आपको सिर दर्द, एसिडिटी और जी खराब होने जैसी समस्या होती है. आपके लिए यह जान लेना भी जरूरी है कि शराब का नशा भले ही उतर जाए, लेकिन पेशाब और बालों में इसके नशे का असर कई दिन तक रहता है।

ऐसे उतारें नशा

अगर किसी को शराब का नशा ज्यादा हो गया है तो इसे उतारने के कई तरीके हैं. इसका नशा कम करने के लिए नींबू पानी सबसे बेहतर माना जाता है. इसके अलावा, संतरे खाने या इसका जूस पीने से, नींबू का अचार खाने से भी शराब का नशा या तो उतर जाता है या थोड़ा कम हो जाता है।

कम पीना ही बेहतर है

अगर आप शराब पीने के शौकीन हैं या कभी-कभार ही पीते हैं तब भी आपको इसे कम मात्रा में लेना चाहिए. जिससे आपके शरीर पर इसका उतना ज्यादा बुरा असर नहीं पड़ेगा साथ ही आप इसे एंजॉय भी कर पाएंगे. साथ ही शराब पीते समय इस बात का ध्यान जरूर रखें कि शराब को खाली पेट न पिएं. इससे आपके शरीर पर इसका अधिक हानिकारक प्रभाव पड़ता है और यह आपको बीमार भी कर सकती है।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी
Jagdeep Dhankar Story 2024 : छोटे से गांव से उठकर उपराष्ट्रपति की कुर्सी तक पहुंचे जगदीप धनकड़, जानिए इनकी कहानी see right now

शराब, शराब पीना बंद करें, अब और शराब नहीं, शराब पीना छोड़ें, शराब की लत, शराब की प्रेरणा, जॉर्डन पीटरसन शराब, अब शराब की प्रेरणा नहीं, शराब नहीं, शराब के प्रभाव, कभी भी शराब न पिएं, शराब छोड़ें, शराब मुक्त, शराब का दुरुपयोग, जोबॉय शराब, शराब जोबॉय, शराब के बोल, शराब पीना कैसे बंद करें, शराब छोड़ना, शराब निकालना, जोबॉय शराब के बोल, शराब जोबॉय के बोल, एंड्रयू ह्यूबरमैन शराब, प्रिय शराब

alcohol,stop drinking alcohol,no more alcohol,quit drinking alcohol,alcohol addiction,alcohol motivation,jordan peterson alcohol,no more alcohol motivation,no alcohol,effects of

द स्टेट न्यूज़ हिंदी