द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

Blog

कटनी :1 लाख 47 हजार की महुआ लाहन और शराब जब्त:आबकारी विभाग की टीम ने आधा दर्जन गांव में दी दबिश, दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज

कटनी : शराब के अवैध निर्माण, भंडारण, परिवहन और विक्रय के खिलाफ आबकारी विभाग अभियान चला रहा हैं। अभियान के तहत आबकारी विभाग की टीम ने अवैध शराब के ठिकानों में दबिश देकर लगभग 1425 किलो महुआ लाहन और 32 लीटर अवैध शराब जब्त की हैं। जब्त की गई शराब और महुआ लाहन की कीमत करीब 1 लाख 47 हजार रुपए आंकी गई है। आबकारी विभाग की टीम ने इस मामले में दस लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया हैं।

आबकारी अधिकारी आरके बघेल ने बताया कि कलेक्टर के निर्देश पर शराब के अवैध निर्माण, भंडारण, परिवहन और विक्रय के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसके तहत आबकारी विभाग की टीम ने बड़वारा और स्लीमनाबाद के पड़ुआ, सुड्डी, गिहरा, घौरा, बगैहा, सुड्डी गांव में दबिश दी।

दबिश के दौरान 1425 किलो महुआ लाहन और 32 लीटर अवैध शराब की गई। इस मामले में पुलिस ने दस लोगों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई की है। जब्त की गई शराब की कीमत करीब 1 लाख 47 हजार रुपए आंकी गई है। महुआ लाहन का सेंपल लेकर नष्ट कर दिया गया है।

कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी ममता अहिरवार, परमानंद कोरचे, अबाकरी उपनिरीक्षक महेन्द्र कुमार शुक्ला, मोना दुबे, एसडी सिह, कृष्ण कुमार पटेल, केशव प्रसाद उईके, आबकारी आरक्षक शिवमूरत नामदेव, राजेश गौटिया, देवेन्द्र प्यासी, चन्द्र प्रकाश त्रिपाठी, राम सिह, प्रियंका बोरकर भूमिका रही। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि शराब के खिलाफ कार्रवाई का अभियान लगातार जारी रहेगा।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी

2 thoughts on “कटनी :1 लाख 47 हजार की महुआ लाहन और शराब जब्त:आबकारी विभाग की टीम ने आधा दर्जन गांव में दी दबिश, दस लोगों के खिलाफ केस दर्ज

  • Надежный стабилизатор напряжения для домашних и офисных устройств

    стабилизаторы напряжения http://stabrov.ru.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *