द स्टेट न्यूज़ हिंदी

सच दिखाते हैं हम……..

बॉलीवुड

The Bull: शाहिद कपूर ने ‘द बुल’ से खींचे हाथ तब सलमान खान को मिली फिल्म? जानें वायरल रिपोर्ट की सच्चाई

शाहिद कपूर-सलमान खान : बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान ने हाल ही में करण जौहर और विष्णुवर्धन के साथ अपनी आने वाली फिल्म के टाइटल की घोषणा की है। सुपरस्टार की आगामी फिल्म का नाम ‘द बुल’ है। कथित तौर पर यह एक अर्धसैनिक अधिकारी की सच्ची कहानी पर आधारित है, जिसने 1988 में मालदीव में एक साहसी बचाव अभियान का नेतृत्व किया था। दिलचस्प बात यह है कि अक्तूबर 2021 में, रिपोर्ट आई थीं।

शाहिद कपूर को भी इसी शीर्षक और कथानक वाली एक फिल्म में कास्ट किया गया था। आदित्य निंबालकर द्वारा निर्देशित और भूषण कुमार द्वारा निर्मित यह फिल्म ब्रिगेडियर बुलसर के जीवन पर आधारित थी। हालांकि, शाहिद कुछ मुख्य कारणों से परियोजना से बाहर हो गए।

शाहिद कपूर ने छोड़ी थी फिल्म!
बॉलीवुड में पिछले कुछ समय से ‘द बुल’ फिल्म काफी चर्चा में है। इसी नाम से अक्तूबर, 2021 में एक फिल्म की घोषणा की गई थी, जिसमें शाहिद कपूर मुख्य भूमिका में थे। हालांकि, फिल्म को काफी देरी का सामना करना पड़ा और शाहिद को इसके शूटिंग शेड्यूल के बारे में पता नहीं था। इसी कारण अभिनेता ने परियोजना से अपने हाथ खींच लिए। एक इंटरव्यू में शाहिद कपूर ने अपने प्रोजेक्ट की स्थिति के बारे में बताया था।

अभिनेता ने दिया था बयान
शाहिद कपूर ने ‘द बुल’ को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए कहा था, ‘द बुल पर काम नहीं हो रहा है क्योंकि हम इसे शुरू करने में भी सक्षम नहीं थे। यह कोविड के कारण एक मुश्किल परियोजना थी। ऐसी बहुत सी चीजें हैं जिनका पता लगाने की जरूरत है क्योंकि फिल्म एक निश्चित पैमाने की गारंटी देती है। इसलिए, हमें बैठकर देखना होगा कि क्या द बुल बनाना संभव है या नहीं।’

परियोजना पर साथ काम करेंगे करण-सलमान
कथित तौर पर शाहिद के फिल्म छोड़ने और प्रोजेक्ट बंद होने के बाद, करण जौहर ने इस प्रोजेक्ट को चुना और मुख्य भूमिका के लिए सलमान खान को इसमें शामिल कर लिया। फिल्म में सलमान खान ब्रिगेडियर बुलसारा की भूमिका निभाएंगे। फिल्म का निर्देशन विष्णुवर्धन करेंगे, जिन्होंने पहले कारगिल युद्ध के नायक कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित ब्लॉकबस्टर बायोपिक ‘शेरशाह’ का निर्देशन किया था।

द स्टेट न्यूज़ हिंदी